scorecardresearch

बैंक अकाउंट और आधार कार्ड को इस ऐप से लिंक करें

आधार को कई महत्वपूर्ण चीजों से जोड़ने की आखिरी तारीख 31 मार्च है. अगर आपने अभी तक अपने आधार को बैंक अकाउंट से नहीं जोड़ा है तो जल्दी कीजिए.

बैंक अकाउंट और आधार कार्ड को इस ऐप से लिंक करें
आधार को कई महत्वपूर्ण चीजों से जोड़ने की आखिरी तारीख 31 मार्च है. अगर आपने अभी तक अपने आधार को बैंक अकाउंट से नहीं जोड़ा है तो जल्दी कीजिए.

आधार को कई महत्वपूर्ण चीजों से जोड़ने की आखिरी तारीख 31 मार्च है. SBI (स्टेट बैंक ऑफ इंडिया) ने अपने ग्राहकों के लिए खाते को आधार से जोड़ने की प्रक्रिया को और आसान बना दिया है. अब SBI के ग्राहक YONO ऐप की मदद से अपने खाते को आधार से जोड़ सकेंगे. SBI का यह ट्वीट देखिए.

आधार कार्ड में बदलाव कराना होगा महंगा, लगेगा 18 फीसदी GST

UIDAI ने 5 साल से कम उम्र के बच्चों के लॉन्च किया ‘बाल आधार’, मिलेगा ये फायदा

YONO ऐप का पूरा नाम ‘यू नीड ओनली वन’ है. इस ऐप के जरिए आप बैंकिंग के साथ रिचार्ज, कैब बुकिंग जैसे भी कई काम निपटा सकते हैं. SBI ने यह ऐप 2017 के नवंबर में लॉन्च किया था. SBI के ग्राहक अपने खाते को SBI के आधिकारिक वेबसाईट, SBI के ATM, SBI के ब्रांच, SBI के anywhere ऐप के साथ अब YONO ऐप के मदद से आधार कार्ड को जोड़ सकते हैं. YONO ऐप की मदद से खाते को आधार से लिंक करने के लिए SBI की वेबसाइट से अधिक जानकारी ली जा सकती है.

EPFO और आधार को जोड़ने के लिए नई सुविधा शुरू

वेबसाईट से बैंक अकाउंट को आधार से कैसे जोड़ें?

  • onlinesbi.com पर जाएं और लॉग इन करें
  • माय अकाउंट्स में ‘लिंक योर आधार नंबर’ पर क्लिक करें
  • नए पेज में खाता नंबर और 12 अंकों का आधार नंबर सबमिट करें
  • आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर के आखिरी के दो अंक दिखाई देगी
  • आधार से खाता जोड़ने का मैसेज आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर आ जाएगा

अगर आपका खाता इंटरनेट बैंकिंग से नहीं जुड़ा हुआ है तो आप SBI के ब्रांच या फिर SBI के ATM पर जाकर अपने खाते को आधार से लिंक कर सकते हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News