मुख्य समाचार:
  1. आधार के लिए चेहरे से सत्यापन की शुरुआत एक महीने टली

आधार के लिए चेहरे से सत्यापन की शुरुआत एक महीने टली

आधार कार्ड के जरिए सत्यापन (फेस रिक्गनाइजेशन) शुरू करने की योजना को एक महीने के लिए टाल दिया है. अब यह सुविधा एक अगस्त से शुरू होगी.

June 14, 2018 10:47 AM
aadhaar card face recognition, aadhaar card face authentication, aadhaar card face verification, aadhaar card status, aadhaar card update, aadhaar card correction, aadhaar card verification आधार कार्ड के जरिए सत्यापन (फेस रिक्गनाइजेशन) शुरू करने की योजना को एक महीने के लिए टाल दिया है. अब यह सुविधा एक अगस्त से शुरू होगी.

आधार जारी करने वाले यूआईडीएआई ने चेहरे के जरिए सत्यापन (फेस रिक्गनाइजेशन) शुरू करने की योजना को एक महीने के लिए टाल दिया है. अब यह सुविधा एक अगस्त से शुरू होगी. भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकार (यूआईडीएआई) के सीईओ अजय भूषण पांडे ने पीटीआई भाषा को यह जानकारी दी.

कब-कहां और कैसे आपका आधार कार्ड इस्तेमाल किया गया है, ऐसे जानिए

पांडे ने बताया कि इस नयी सुविधा की तैयारी के लिए कुछ और समय चाहिए. पहले इसे एक जुलाई से शुरू करने का कार्यक्रम तय था.  यूआईडीएआई आधार के लिए सत्यापन की मौजूदा आइरिस व अंगुलियों के निशान के साथ साथ यह नयी सुविधा शुरू कर रही है ताकि आधार बनवाते समय सत्यापन के लिए एक और विकल्प मिल सके. पांडे ने कहा, ‘हम इस पर काम कर रहे हैं.’ उन्होंने उम्मीद जताई कि संस्थान एक अगस्त से इसे लागू कर पाएगा.

वर्चुअल आधार से सुरक्षित रहेगा आपका डेटा, ऐसे Generate करें Virtual ID

Go to Top