मुख्य समाचार:
  1. दुनिया को आइपैड देने वाले स्टीव जॉब्स, इस डर के चलते अपने बच्चों को इस्तेमाल नहीं करने देते थे ये डिवाइस

दुनिया को आइपैड देने वाले स्टीव जॉब्स, इस डर के चलते अपने बच्चों को इस्तेमाल नहीं करने देते थे ये डिवाइस

साल 2010 , वो वर्ष जब इस दुनिया को एपल के फाउंडर स्टीव जॉब्स ने आइपैड की सौगात दी।

January 3, 2018 11:30 AM
IPAD, STEVE JOBS, APPLE IPAD, IPAD PRICE, IPAD FEATURES दुनिया को आइपैड देने वाले स्टीव अपने बच्चों से आइपैड को दूर रखते थे, और उन्हें इसे इस्तेमाल नहीं करने देते थे।

साल 2010 , वो वर्ष जब इस दुनिया को एपल के फाउंडर स्टीव जॉब्स ने आइपैड की सौगात दी। वो आइपैड जिसने हम सबकी दुनिया बदल दी, वो आइपैड जिसने टेक्नोलॉजी की दिशा बदल दी। आइपैड आज हम सब की जरूरत बन चुका है, इसने हमारे नजरए और हमारी जरूरतों तो नई दिशा देने के साथ उन्हें तकनीकी तौर पर अपडेट भी कर डाला। आइपैड को स्टीव जॉब्स द्वारा दिया गया एकत बेहतरीन तोहफा माना जाता है।

2010 में स्टीव जॉब्स आइपैड लॉन्च कर रहे थे, तो बड़े फख्र के सात उन्होंने आइपैड को लॉन्च करते हुए कहा था, ये एक बेहतीन डिवाइस है, जो आप तक शिक्षा के तमाम साधन तक पहुंचाएगा, इस पर आप इंटनेट यूज कर पाएंगे, इसके साथ आप इसमें वीडियो औऱ फिल्में भी देख सकते हैं। अंत में उन्होंने आइपैड को दुनिया की सबसे बेहतरीन चीजों में से एक बताया। आइपैड बनाते समय शायद स्टीव को ये बता था, कि आइपैड को लोग हाथों हाथों खरीदेंगे।

मगर दुनिया को आइपैड देने वाले स्टीव अपने बच्चों से आइपैड को दूर रखते थे, और उन्हें इसे इस्तेमाल नहीं करने देते थे। इर्रेजिस्टेबल के लेखक एडम ऑल्टर ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया है। एडम ने बताया कि आइपैड लॉन्च करने के दो साल बाद जब स्टीव से ये सवाल किया कि, आपके बच्चों को तो आइपैड बहुंत पसंद होगा? इस पर स्टीव जॉब्स ने जवाब दिया कि घर में आइपैड के इस्तेमाल की मनाही है। ये उनके लिए काफी खतरनाक हो सकता है। एडम ने बताया कि उन्होंने ऐसा स्टीव ने ऐसा इसलिए किया था, क्योंकि वो जान चुके थे कि आइपैड कितना ज्यादा एडिक्टिव है। वो ये समझ चुके थे, कि आइपैड के क्या नुकसान हैं और किस तरीके से ये आपको आपके काम से दूर रख सकता है।

  1. No Comments.

Go to Top