मुख्य समाचार:
  1. HIKE के इस नए अपडेट से बिना नंबर शेयर किए Chat कर सकेंगे

HIKE के इस नए अपडेट से बिना नंबर शेयर किए Chat कर सकेंगे

अब हाइक पर किसी को संदेश भेजने से पहले उपयोक्ता को उसका नंबर नहीं सेव करना जरुरी नहीं रहेगा.

January 10, 2018 5:39 PM
hike, hike update, hike id, hike messenger, hike india, chat without phone number, business news in hindi अब हाइक पर किसी को संदेश भेजने से पहले उपयोक्ता को उसका नंबर नहीं सेव करना जरुरी नहीं रहेगा.

देश में विकसित मैसेंजिंग एप हाइक मैसेंजर ने हाइक आईडी नाम से नयी सुविधा पेश की है. इससे यूजर को अपनी विशेष आईडी मिलेगी जिससे उसे अपना फोन नंबर साझा किए बिना चैट करने की सुविधा मिलेगी. कंपनी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि इस सुविधा से लोगों को सर्च करना आसान होगा और उपयोक्ताओं की निजता भी बरकरार रहेगी. अब हाइक पर किसी को संदेश भेजने से पहले उपयोक्ता को उसका नंबर नहीं सेव करना जरुरी नहीं रहेगा.

कंपनी के अनुसार हाइक आईडी पूरी तरह हाइक उपयोक्ताओं से मिले फीडबैक का नतीजा है. दस लाख से अधिक हाइक उपयोक्ताओं के एक सर्वे के दो बड़े परिणाम सामने आए. पहला 69% उत्तर देने वालों ने कहा कि वे फोन नंबर साझा किए बिना लोगों से बात करना पसंद करेंगे और दूसरा यह कि 72% लोगों ने किसी से बात करने से पहले उसका नंबर सेव करने की लाचारी दूर करने की इच्छा जताई. हाइक आईडी से इन दोनों समस्याओं का समाधान करने की कोशिश की गई है.

हाइक आईडी की पेशकश पर कंपनी के उपाध्यक्ष (उत्पाद) पाथिक शाह ने बताया, ‘‘हाइक में सबसे पहले हम उपयोक्ता की निजता का ध्यान रखते हैं. उनकी हमेशा से ऐसे फीचरों की मांग रही है जिनसे उनके आॅनलाइन संपर्क पर उनका नियंत्रण रहे जैसे कि ‘हिडेन मोड’ और प्रोफाइल पिक्चर, टाइमलाइन पोस्ट और स्टैटस अपडेट्स के लिए खुद के निजता नियंत्रक, लोगों को बहुत पसंद हैं. इनसे एक कदम बढ़ कर हम ने हाइक आईडी लांच किया है जिसकी मदद से आपके लिए किसी को आॅनलाइन ढूंढ़ निकालना ज्यादा आसान होगा और अन्य लोगों से जुड़ाव पर उनका खुद का पूरा नियंत्रण होगा.’’

  1. No Comments.

Go to Top