मुख्य समाचार:
  1. इस ऐप्लिकेशन के सहारे, अब जन्म से अंधे लोग भी देख पाएंगे दुनिया

इस ऐप्लिकेशन के सहारे, अब जन्म से अंधे लोग भी देख पाएंगे दुनिया

पॉली नाम के डेवलेपर ने AIPOLY VISION APP नाम की आर्टीफीशियल इंटेलिजेंस विजन एप डेवलप की है। साइंस के इस चमत्कार के बलबूते अब जन्म से अंधे लोग भी देख पाएंगे, और हर नॉर्मल आदमी की तरह दुनिया देख सकेंगे।

January 2, 2018 1:37 PM
BLINDNESS, VISION APP, BLIND APPLIVATION, AIPOLY VISION APPLICATION AIPOLY VISION APP एंड्रॉयड और एप्पल आइओएस पर रन करती है। इसके साथ ही ऐप्लिकेशन दोनो प्लेटफॉर्म पर फ्री ट्रायल वर्जन के साथ आती है, बाद में कुछ पैसे देकर पूरा सब्सक्रिप्शन लिया जा सकता है।

कहते हैं विज्ञान हमारे लिए किसी वरदान से कम नहीं हैं। विज्ञान ने हमें वो दिया है जिसके हमने कभी सपने भी नहीं देखे थे। चाहे वो मंगल पर पहुंचना हो, या इस दुनिया के बाहर भी किसी दुनिया की कल्पना। कभी चिट्ठी लिखकर अपनों का हाल चाल पता करने वाले पूर्वजों ने शायद ही कभी सोचा होगा, उनकी अगली पीढ़ी मीलों दूर रहकर भी अपनों से बात कर पाएगी, अपनों को देख पाएगी। मगर हमारी सभी कल्पनाओं को विज्ञान ने पंख दिए और आज पूरी दुनिया आज हमारी मुट्ठी में ला सौंपी है। बहरहाल इसी विज्ञान ने एक औऱ चमत्कार कर दिखाया है।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का बेहतरीन नमूना

साइंस के इस चमत्कार के बलबूते अब जन्म से अंधे लोग भी देख पाएंगे, और हर नॉर्मल आदमी की तरह दुनिया देख सकेंगे। दरअसल पॉली नाम के डेवलेपर ने AIPOLY VISION APP नाम की आर्टीफीशियल इंटेलिजेंस विजन एप डेवलप की है। इस ऐप के ऑन करते ही , ये आपके फोन कैमरे से कनेक्ट हो जाती है, जिसके बाद कैमरे के सामने आने वाली ये किसी भी चीज को रिकोग्नाइज करके इसका वाइस सिस्टम आपको उसके बारे में अवगत करा देता है।

वीडियो:

तीन सेकेंड में ऑबजेक्ट को पहचानती है

इस ऐप्लीकेशन की सबसे खास बात ये है कि, हर चीज को पहचानती है, चाहे वो आपके बाथरूम में रखा टॉयलेट पेपर हो, सड़क पर रखा डस्टबिन, या फिर किसी सुपर स्टोर में रखी कोलड्रिंक की बोतल औऱ तीन सेकेंड के भीतर उसके बारे में आपको बता देती है। हिंदी का मुहावरा है अंधे की लाठ, और ये एप्लिकेशल उसी मुहावरे को जीवित और सिद्ध करती है।

फ्री है ऐप्लिकेशन

AIPOLY VISION APP एंड्रॉयड और एप्पल आइओएस पर रन करती है। इसके साथ ही ऐप्लिकेशन दोनो प्लेटफॉर्म पर फ्री ट्रायल वर्जन के साथ आती है, बाद में कुछ पैसे देकर पूरा सब्सक्रिप्शन लिया जा सकता है।

  1. No Comments.

Go to Top