मुख्य समाचार:
  1. वनडे में 200 विकेट लेने वाली पहली गेंदबाज बनीं झूलन गोस्वामी

वनडे में 200 विकेट लेने वाली पहली गेंदबाज बनीं झूलन गोस्वामी

झूलन गोस्वामी महिला वनडे क्रिकेट में 200 विकेट लेने वाली पहली गेंदबाज बन गई हैं. उन्होंने यह उपलब्धि बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए मैच में हासिल की.

February 8, 2018 3:32 PM
jhulan goswami, indian women cricket, most wickets in women cricket, झूलन गोस्वामी, चकदह एक्सप्रेस, भारत, महिला क्रिकेट झूलन गोस्वामी महिला वनडे क्रिकेट में 200 विकेट लेने वाली पहली गेंदबाज बन गई हैं. उन्होंने यह उपलब्धि बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए मैच में हासिल की. (Reuters)

भारत की झूलन गोस्वामी महिला वनडे क्रिकेट में 200 विकेट लेने वाली पहली गेंदबाज बन गई हैं. उन्होंने यह उपलब्धि बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए मैच में हासिल की. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार वह महिला क्रिकेट में यह मुकाम हासिल करने वाली पहली खिलाड़ी हैं.

रन मशीन मिताली राज पर बनेगी फिल्म

भारत ने दूसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका को 178 रनों से भारी अंतर से मात देते हुए सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है. भारत ने पहला मैच 88 रनों से जीता था. झूलन ने मैच के तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर लौरा वोलवारडट को नौ रनों पर आउट कर झूलन ने यह रिकार्ड अपने नाम किया. वह महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज भी हैं.

भारत में खेला जाएगा 2023 क्रिकेट वर्ल्ड कप और 2021 चैंपियंस ट्रॉफी

झूलन ने इस मैच में सात ओवरों में 29 रन देकर एक विकेट हासिल किया था. स्मृति मंधाना ने इस मैच में 135 रनों की पारी खेली थी. भारत ने उनके शतक और हरमनप्रीत कौर (नाबाद 55) तथा वेदा कृष्णामूर्ति (नाबाद 51) की पारियों के दम पूरे 50 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 303 रन बनाए थे. मेजबान टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई थी और 124 रनों पर ही ढेर हो गई थी.

27 साल से इस टूर्नामेंट में क्रिकेट का है सूखा

भारत का वह क्रिकेट स्टेडियम जहां भारत आज तक नहीं जीता

  1. No Comments.

Go to Top