मुख्य समाचार:
  1. VIDEO: फिक्सिंग के शक में इस मैच की जांच करेगा ICC

VIDEO: फिक्सिंग के शक में इस मैच की जांच करेगा ICC

दुनियाभर में चल रही क्रिकेट लीग और अंतराष्ट्रीय मैचों के बीच एक ऐसा मैच हुआ जिसे देखकर हर कोई अवाक रह गया। खुद आईसीसी भी इस मैच को देखकर स्तब्ध है।

January 31, 2018 3:40 PM
आइसीसी, खेल, क्रिकेट, अजमन ऑल स्टार्स लीग, फिक्सिंग, दुबई स्टार ऑल आउट हुई टीम में पांच खिलाड़ी स्टंपिग के शिकार हुए, वहीं तीन रनआउट और एक खिलाड़ी के हिस्से डायमंड डक लगा।

दुनियाभर में चल रही क्रिकेट लीग और अंतराष्ट्रीय मैचों के बीच एक ऐसा मैच हुआ जिसे देखकर हर कोई अवाक रह गया। खुद आईसीसी भी इस मैच को देखकर स्तब्ध है। और इसी के चलते आइसीसी अब इस मैच की जांच करने जा रही है। मैच टी20 अजमन ऑल स्टार्स लीग में दुबई स्टार और शारजाह वॉरियर के बीच में खेला गया था। जिसने भी मैच या उसकी हाइलाइट देखी वो देखकर इसे फिक्स बता बैठा। खुद आइसीसी भई इस शक में अब मैच की जांच कर रही है।

दरअसल टी20 अजमन ऑल स्टार्स लीग में यूनाइटेड अरब अमिरात की चार टीमें खेलती हैं। ये विवादित मैच 24 जनवरी को दुबई स्टार और शारजाह वॉरियर के बीच में खेला गया। मैच में शारजाह वॉरियर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 136 रन बनाए थे। यहां तक तो सब कुछ ठीक रहा। मामला सदेंहास्पद होना तब शुरु हुआ जब दुबई स्टार बल्लेबाजी करने उतरी और लक्ष्य का पीछा करते हुए मात्र 46 रन पर ऑलआउट हो गई। ऑल आउट हुई टीम में पांच खिलाड़ी स्टंपिग के शिकार हुए, वहीं तीन रनआउट और एक खिलाड़ी के हिस्से डायमंड डक लगा। एक मैच में 46 रन के स्कोर पर ऑलआउट हुई टीम के 5 खिलाड़ी का स्टंप हो जाना और 3 का रन आउट होना किसी के भी समझ नहीं आ रहाहै।

वीडियो:

वीडियो में साफ तौर पर देखकर लग रहा है कि कि खिलाड़ी जानबूझकर अपना विकेट गंवा रहे हैं। आईसीसी ने भी यूट्यबूब पर वीडियो देखने के बाद इस मैच की जांच शुरु कर दी है। यही नहीं इग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि ये अविश्वसनीय है।

  1. No Comments.

Go to Top