मुख्य समाचार:
  1. SBI के बाद PNB ने भी थोक जमा पर ब्याज में बढ़ोतरी की

SBI के बाद PNB ने भी थोक जमा पर ब्याज में बढ़ोतरी की

नई ब्याज दरें 1 फरवरी से प्रभावी हो गई है. पीएनबी के थोक जमा में ब्याज बढ़ाने से पहले एसबीआई (स्टेट बैंक ऑफ इंडिया) ने भी ब्याज बढ़ाए थे.

February 2, 2018 4:11 PM
PNB, Punjab National Bank, SBI, State bank of india, bulk deposit interest, fix deposit, पंजाब नेशनल बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया नई ब्याज दरें 1 फरवरी से प्रभावी हो गई है. पीएनबी के थोक जमा में ब्याज बढ़ाने से पहले एसबीआई (स्टेट बैंक ऑफ इंडिया) ने भी ब्याज बढ़ाए थे (Reuters)

पब्लिक सेक्टर की बड़ी बैंक पीएनबी (पंजाब नेशनल बैंक) ने 1 फरवरी से थोक जमा पर ब्याज दरों में 1.35 प्रतिशत तक की वृद्धि की घोषणा की है. पंजाब नेशनल बैंक ने कहा कि संशोधन के बाद 46-179 दिनों की सावधि जमा पर ब्याज दर 1.35 प्रतिशत बढ़कर 6.25 प्रतिशत हो गई है. सी तरह 180 दिन से एक साल से कम की सावधि जमा पर ब्याज दर बढ़ाकर 6.25 प्रतिशत की गयी है जो पहले 5 प्रतिशत थी.

थोक जमा की श्रेणी में एक करोड़ या उससे अधिक की राशि की जमाएं आती है. नई ब्याज दरें 1 फरवरी से प्रभावी हो गई है. पीएनबी के थोक जमा में ब्याज बढ़ाने से पहले एसबीआई (स्टेट बैंक ऑफ इंडिया) ने भी ब्याज बढ़ाए थे.

एसबीआई ने 1 करोड़ रुपए से ऊपर के फिक्स डिपॉजिट पर 46 दिन से 179 दिन और 180 दिन से 210 दिन की जमा योजनाओं पर ब्याज की दर को 4.85 फीसदी से बढ़ाकर 6.25 फीसदी सालाना कर दिया गया है. एसबीआई ने 10 करोड़ रुपये से अधिक के एकमुश्त जमा पर ब्याज दर 1.4% तक बढ़ा दिया गया है.

एसबीआई ने इससे पहले नवंबर में ब्याज दर को बढ़ाकर एक फीसदी तक कर दिया था.  नई ब्याज की दरें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं. अब एक साल से 455 दिन तक के जमा पर बैंक ने ब्याज दर बढ़ाकर 6.25 प्रतिशत कर दिया है जो पहले 5.25 प्रतिशत थी.

  1. No Comments.

Go to Top