मुख्य समाचार:
  1. कौन है एंजेला अहरेंस जिसे एप्पल के सीईओ टिम कुक से दोगुनी सैलरी मिलती है!

कौन है एंजेला अहरेंस जिसे एप्पल के सीईओ टिम कुक से दोगुनी सैलरी मिलती है!

एपल में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले में फाइनेंस हेड लुका मेस्टर, हार्डवेयर प्रेसिडेंट जॉनी स्क्रोजी और डैन रिकिसियो और जनरल काउंसिलर ब्रूस सिवेल शामिल है.

January 1, 2018 10:54 AM
tim cook salary, apple ceo salary, highest paid employee at apple, apple, टिम कुक, एपल, एंजेला अहरेंस एप्पल में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले में फाइनेंस हेड लुका मेस्टर, हार्डवेयर प्रेसिडेंट जॉनी स्क्रोजी और डैन रिकिसियो और जनरल काउंसिलर ब्रूस सिवेल शामिल है. (Reuters)

दुनिया की नंबर एक मोबाइल निर्माता कंपनी एप्पल के सीईओ टिम कुक की सैलरी का अंदाजा लगाना आसान नहीं है. कुछ ही दिन पहले कंपनी ने कुक को प्राइवेट प्लेन दिया है. एपल अपने प्रोडक्ट और कमाई को लेकर लोगों में उत्सुकता बनाए रखती है. कंपनी की सफलता के पीछे कई वजहें हैं, जिनमें से एकअपने कर्मचारियों को प्रोत्साहित करना और मौद्रिक लाभ देना है. इसी कड़ी में एक नए रोचक जानकारी सामने आई है जिसे जानकर आप चौंक जाएंगे.

अगर आप यह सोचते हैं कि एप्पल के सीईओ टिम कुक को सबसे ज्यादा सैलरी मिलती तो आप गलत है. कुक से ज्यादा सैलरी एंजेला अहरेंस को मिलता है. जबकि इस साल टिम कुक की सैलरी में 47 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. 2017 में टिम कुक को कुल 12.8 मिलियन डॉलर का वेतन दिया गया था. आपके जानकरी के लिए बता दें कि टिम कुक की इस सैलरी में कंपनी की ओर से दिए गए शेयर शामिल नहीं हैं. दूसरी ओर कंपनी की सीनियर वाइस प्रेसिंडेंट ऑफ रिटेल एंड ऑनलाइन स्टोरेज एंजेला को सालभर में 24.2 मिलियन डॉलर सैलरी मिली.

एंजेला को इस साल स्टॉक के तौर पर 20 मिलियन डॉलर, 88 हजार डॉलर अन्य भत्ते और 3.1 मिलियन डॉलर परफॉर्मेंस के आधार पर दिए गए हैं. एंजेला एप्पल के ऑनलाइन स्टोर्स के साथ कंपनी के लिए नीतियां बनाना और डेवलपमेंट की जिम्मेदारी संभालती हैं. बता दें कि ऐसा सिर्फ इस साल ही नहीं हुआ, जब एंजेला को टिम कुक से भी ज्यादा सैलरी दी गई हो बल्कि 2014 से जब उन्होंने कंपनी को ज्वाइन किया है तभी से वो प्रतिवर्ष कुक से ज्यादा सैलरी उठा रही हैं. एपल में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले में फाइनेंस हेड लुका मेस्टर, हार्डवेयर प्रेसिडेंट जॉनी स्क्रोजी और डैन रिकिसियो और जनरल काउंसिलर ब्रूस सिवेल शामिल है.

  1. No Comments.

Go to Top