मुख्य समाचार:
  1. “आप” के कुमार विश्वास ने खोला सीक्रेट, केजरीवाल ने कहा था “आपको मारुंगा पर शहीद नहीं होने दूंगा”

“आप” के कुमार विश्वास ने खोला सीक्रेट, केजरीवाल ने कहा था “आपको मारुंगा पर शहीद नहीं होने दूंगा”

आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम पर मोहर लगा दी है। "आप" ने राज्यसभा उम्मीदवार के तौर पर नवीन गुप्ता, संजय सिंह और नारायण दास गुप्ता के नाम का ऐलान किया है।

January 3, 2018 2:57 PM
आम आदमी पार्टी. कुमार विश्वास, संजय सिंह, अरविंद केजरीवाल, aap , aam aadmi party, aap rajyasabha candidates name, aap rajya sabha candidates टिकट ना मिलने से नाराज कुमार विश्वास ने तंज कसते हुए अरविंद केजरीवाल और बाकी उम्मीदवार को बधाई दी है।

आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम पर मोहर लगा दी है। “आप” ने राज्यसभा उम्मीदवार के तौर पर नवीन गुप्ता, संजय सिंह और नारायण दास गुप्ता के नाम का ऐलान किया है। राज्यसभा उम्मीदवार ना बनाए जाने पर कुमार विश्वास ने पत्रकारों से बात करते हुए अरविंद केजरीवाल को उनके इस फैसले के लिए बधाई दी है। साथ ही कुमार विश्वास ने कहा केजरीवाल के हिसाब से ना चलने और सच बोलने के चलते उन्हें पार्टी की तरफ से राज्यसभा उम्मीदवार नहीं बनाया गया।

पत्रकारों से बात करते हुए कुमार विश्वास ने खुलासा किया कि कुछ महीने पहले अरविंद केजरीवाल ने उन्हें अकेले में बुलाकर कहा था कि” सर जी आपको मारूंगा पर शहीद नहीं होने दूंगा”। टिकट ना मिलने से झल्लाए कुमार विश्वास ने पत्रकारों से बात करने के दौरान इस बात का खुलासा कर डाला। बहरहाल आम आदमी पार्टी ने संजय , नवीन गुप्ता और नारायण दास के गुप्ता के नाम पर मोहर लगा दी है। दिल्ली की तीनों राज्यसभा सीटों के चुनाव 16 जनवरी होने हैं।

कौन हैं ये तीनों उम्मीदवार

संजय सिंह: सुल्तानपुर के रहने वाले संजय सिंह , केजरीवाल के करीबी माने जाते हैं। सिंह, अरविंद केजरीवाल के साथ आरटीआई एक्टिविस्ट के तौर पर जुड़े थे। संजय सिंह आम आदमी पार्टी के संयोजक भी है।

सुशील गुप्ता: इस नाम पर पिछले कुछ दिनों में चर्चा गर्म थी। सुशील गुप्ता आप में आने से पहले कांग्रेस के साथ जुड़े थे। 2015 में गुप्ता ने कांग्रेस के खिलाफ चुनाव लड़ा था। गुप्ता चैरिटेबल ट्रस्ट चलाते हैं और इनकी कुल संपत्ति 150 करोड़ की है।

नारायण दास गुप्ता: एनडी गुप्ता नारायण दास गुप्ता भी आम आदमी पार्टी के संस्थापक अरविंद केजरीवाल के करीबी माने जाते हैं। एनडी गुप्ता पिछले दो साल से आम आदमी पार्टी के सीए हैं।

  1. No Comments.

Go to Top