मुख्य समाचार:
  1. उत्तर प्रदेश और बिहार के 3 लोकसभा सीटों के लिए 11 मार्च को मतदान

उत्तर प्रदेश और बिहार के 3 लोकसभा सीटों के लिए 11 मार्च को मतदान

निर्वाचन आयोग ने कहा कि पांचों सीटों के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 20 फरवरी और नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 23 फरवरी है.

February 9, 2018 3:48 PM
by election gorakhpur, by election phoolpur, by election araria, by election uttar pradesh, by elections bihar, yogi adityanath, bihar, up, keshav prasad maurya निर्वाचन आयोग ने कहा कि पांचों सीटों के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 20 फरवरी और नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 23 फरवरी है. (Reuters)

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर व फूलपुर और बिहार की अररिया लोकसभा सीटों पर 11 मार्च को उपचुनाव होंगे. बिहार के जहानाबाद और भभुआ विधानसभा सीटों पर भी उसी दिन मतदान होगा. निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को यह ऐलान करते हुए कहा कि मतगणना 14 मार्च को होगी. गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने और फूलपुर के सांसद केशव प्रसाद मौर्य के उप मुख्यमंत्री बनने के बाद यह सीटें (गोरखपुर व फूलपुर) रिक्त हो गईं और इन पर चुनाव की जरूरत पड़ी.

मोदी सरकार ने वित्तीय समझदारी छोड़ दी है: चिदंबरम

आदित्यनाथ 1998 से लोकसभा में गोरखपुर का पांच बार प्रतिनिध्तिव कर चुके हैं. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि भोजपुरी अभिनेता रवि किशन गोरखपुर सीट से चुनाव लड़ने के लिए उत्सुक हैं. सितंबर 2017 में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सांसद मोहम्मद तस्लीमुद्दीन के निधन के बाद अररिया सीट खाली हो गई थी. भाजपा विधायक आनंद भूषण पांडे के निधन के बाद भभुआ और राजद विधायक मुंद्रिका सिंह यादव के निधन के बाद जहानाबाद विधानसभा सीट रिक्त हुई है.

भाजपा को हराने के लिए समान सोच वाले दलों को जोड़ेंगे: सोनिया गांधी

निर्वाचन आयोग ने कहा कि पांचों सीटों के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 20 फरवरी और नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 23 फरवरी है. संबंधित जिलों में आचार संहिता तत्काल प्रभाव से लागू हो जाएगी.

  1. No Comments.

Go to Top