मुख्य समाचार:
  1. हुंडई का ये नया सेफ्टी फीचर बचाएगा आपकी जान

हुंडई का ये नया सेफ्टी फीचर बचाएगा आपकी जान

ऑटोमोबाइल जायंट हुंडई अपनी गाड़ियों में नए और अपडेटेड फीचर्स लाने के लिए जानी जाती है। इसी क्रम में हुंडई ने आगे बढ़ते हुए अपनी गाड़ियों में एक और अपडेटेड फीचर्स लाने जा रही है। कंपनी अपनी गाड़ियों में नए सेफ्टी फीचर के तौर पर अब सनरूफ एयरबैग ला रही है। कंपनी के ऑफीशियल सप्लायर […]

January 2, 2018 5:30 PM
sunroof airbag, airbag, panaromic airbag, hyundai कंपनी अपनी गाड़ियों में नए सेफ्टी फीचर के तौर पर अब सनरूफ एयरबैग ला रही है।

ऑटोमोबाइल जायंट हुंडई अपनी गाड़ियों में नए और अपडेटेड फीचर्स लाने के लिए जानी जाती है। इसी क्रम में हुंडई ने आगे बढ़ते हुए अपनी गाड़ियों में एक और अपडेटेड फीचर्स लाने जा रही है। कंपनी अपनी गाड़ियों में नए सेफ्टी फीचर के तौर पर अब सनरूफ एयरबैग ला रही है। कंपनी के ऑफीशियल सप्लायर हुंडई मोबिस ने पैनारॉमिक एयरबैग डेवलप किया है, जो गाड़ी के पलटी खाते समय आपकी जान बचाने में मददगार साबित होगा। साउथ कोरियन कंपनी ने का मानना है कि इस तरह भयानक हादसों के वक्त पैसेंजर को चोट लगने या उसके जान जाने के चांस ज्यादा रहते हैं, लिहाजा कंपनी पैनारॉमिक सनरूफ एयरबैग फीचर लाई है, जो इस तरह के केस में भी सनरूफ खुले होने या ना खुले होने पर भी ओपन हो जाएगा, और पैसैंजर को सुरक्षित रखेगा।

नया हुंडई सनरूफ एयरबैग रोलओवर को पहचानने के 0.08 सेकेंड में खुल जाता है। कंपनी ने क्लेम किया है, एयरबैग के इस्तेमाल के बाद इस तरह की घटनाओं में मरने की स्थिती में कमी आई है। वर्तमान में अभी कंपनी ने आधिकारिक तौर पर ये नहीं बताया है, कि कंपनी अपनी गाड़ियों के कौन से मॉडल और कब से इन सनरूफ एयरबैग को लगाएगी। जब कंपनियां इस जुगत में लगी हुई थीं, कि एयरबैग में कौनसा और कैसा अपग्रेड लाएं, उस वक्त हुंडई ऐसा अपडेट लेकर आई है, जो आगे चलकर वरदान साबित हो सकता है।

इसके अलावा कंपनी अपनी सफल गाड़ियों में से एक सेंट्रो की नेकस्ट जेन सेंट्रो को 2018 ऑटो एक्सपो में दिखाएगी। कंपनी को उम्मीद है कि सेंट्रो ईओल और ग्रेंड आई 10 के बीच के गैप को भरेगी। अगर कीमत की बात करें तो कंपनी कार की कीमत 4 लाख तक रख सकती हैं।

  1. No Comments.

Go to Top